आपकी बात-आपके प्रोग्राम

उत्तराखंड में लड़कियों के लिए ग्रूमिंग स्कूल खोलेंगी आकांक्षा सिंह

  • [By: FPIndia || Published: Apr 25, 2018 21:24 PM IST
उत्तराखंड में लड़कियों के लिए ग्रूमिंग स्कूल खोलेंगी आकांक्षा सिंह
Dehradun, (Uttarakhand): अपना मुकाम हासिल करने के बाद लोग दूसरों को भूल जाते हैं, लेकिन मिस एशिया अवॉर्ड इंडिया 2017 की विजेता आकांक्षा सिंह ने जुदा अंदाज अपनाया है। उन्होंने उत्तराखंड की लड़कियों के लिए ग्रूमिंग स्कूल खोलने की घोषणा की है। इस बाबत उन्होंने बीते दिनों मुख्यमंत्री अवास पर आयोजित हुए सम्मान समारोह के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी बातचीत की। जिसके बाद सीएम ने आईएएस अधिकारी राधिका झा को इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए निर्देशित भी किया है।
    आकांक्षा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि ग्रूमिंग स्कूल खुलने से लड़कियों को अनोखा मुकाम मिलेगा। उत्तराखंड के युवाओं व युवतियों में भरपूर टैलेंट है जो आज टेलीविजन जगत व फिल्म इंडस्ट्री में देखने को मिलता है। अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में आकांक्षा ने कहा कि, ’दबंग 3’ में एक आइटम नंबर के लिए वह अरबाज खान प्रोडक्शंस से बातचीत कर रही हैं। आकांक्षा ने अजितेष शर्मा के लिए एक इंटरनैशनल फोटो शूट भी किया है जो कई इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल्स में प्रदर्शित होगा। अजितेष शर्मा नामचीन फिल्म निर्माता, फोटोग्राफर और आईएफएफएफबी के ऐम्बैसडर हैं। उन्होंने दुनियाभर में कई फैशन फिल्में शूट की है। अजितेष द्वारा बनाई गयी फैशन फिल्मों को केप टाउन, लंदन, मिआमी, शिकागो, इस्तांबुल व पोर्टो, बर्लिन आदि स्थानों में दिखाया जा चुका है। उन्होंने फोटोग्राफी में कई अंतर्राष्ट्रीय मान्यताएं भी प्राप्त की है।
    कास्टिंग काउच पर हुए विवाद पर टिप्पणी करते हुए आकांक्षा ने कहा कि, उन्हें कभी भी कास्टिंग काउच का सामना नहीं करना पड़ा। कास्टिंग काउच पर प्रत्येक व्यक्ति अपने अनुभवों के अनुसार टिप्पणी करता है। उन्होंने कहा कि, हमारी फिल्म इंडस्ट्री बहुत प्रोफेशनल है। आकांक्षा ने अन्य राज्यों व शहरों की अपेक्षा उत्तराखंड में लड़कियां ज्यादा सुरक्षित बताया और कहा कि सभी अभिभावकों को लड़कियों को बेसिक शिक्षा के साथ-साथ सेल्फ डिफेंस भी सिखाना चाहिए। आकांक्षा ने कहा कि, वह ग्रैमी अवॉर्ड विजेता जैरी वोंडा डुप्लेसिस के साथ अपने आगामी (परियोजना) प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि वह अपने एक म्यूजिक एल्बम में एक मॉडल के रूप में कार्य करेंगी, जिसके लिए वह दिसंबर में न्यूयॉर्क जाएंगी। ग्रैमी अवॉर्ड विजेता जैरी वोंडा ने जस्टिन बीबर व शकीरा के लिए म्यूजिक एल्बम का निर्माण किया है। बता दें कि आकांक्षा साजिद वाजिद के लिए नियमित स्टेज शो भी करती हैं। वह भंवर सिंह पुंडीर व संतोष पुंडीर की बेटी हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स